हनुमान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 9: तेजा सज्जा फिल्म ने आखिरकार भारत में ₹100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया |

Hollywood

हनुमान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 9: तेजा सज्जा फिल्म ने आखिरकार भारत में ₹100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया |

हनुमान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 9: तेजा सज्जा फिल्म ने आखिरकार भारत में ₹100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया |

हनुमान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 9: फिल्म ने अपने नौवें दिन भारत में ₹14 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। हनुमान ने प्रशांत वर्मा सिनेमैटिक यूनिवर्स की शुरुआत की। हनुमान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 9: प्रशांत वर्मा द्वारा निर्देशित, फिल्म 12 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। हनुमान ने अब एक सप्ताह से अधिक समय के बाद भारत में ₹100 करोड़ क्लब में प्रवेश किया है।

यह फिल्म 12 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। हनुमान में तेजा सज्जा, अमृता अय्यर, वरलक्ष्मी सरथकुमार और विनय राय मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म की आधिकारिक घोषणा मई 2021 में की गई थी। मुख्य फोटोग्राफी 25 जून 2021 को हैदराबाद में शुरू हुई और अप्रैल 2023 के मध्य तक पूरी हो गई। फिल्म में संगीत अनुदीप देव, गौरहरि और कृष्णा सौरभ द्वारा दिया गया है, सिनेमैटोग्राफी दशरधि शिवेंद्र द्वारा की गई है, दृश्य प्रभावों की देखरेख की गई है। वेंकट कुमार जेट्टी, और संपादन साई बाबू तलारी द्वारा। हनुमान को समीक्षकों से सकारात्मक समीक्षा के साथ 12 जनवरी 2024 को संक्रांति के अवसर पर रिलीज़ किया गया था। फिल्म ने छह दिनों में ₹150.58 करोड़ (US$19 मिलियन) से अधिक की कमाई की है, जो साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म और तेलुगु फिल्म बन गई है।

संचालन प्रशांत वर्मा ने किया स्क्रिप्ट्सविले द्वारा पटकथा कहानी प्रशांत वर्मा द्वारा कंडागाटला निरंजन रेड्डी द्वारा निर्मित तेजा सज्जा अभिनीत अमृता अय्यर वरलक्ष्मी सरथकुमार छायांकन दशरधि सिवेंद्र साईं बाबू तलारी द्वारा संपादित संगीत अनुदीप देव का है कंपनी प्राइमशो एंटरटेनमेंट द्वारा वितरित माइथ्री मूवी मेकर आरकेडी स्टूडियो एए फिल्म्स शक्ति फिल्म फैक्ट्री रिलीज की तारीख 12 जनवरी 2024 चलने का समय 158 मिनट भारत देश भाषा तेलुगु बजट ₹20 करोड़[2] बॉक्स ऑफिस ₹155.7 करोड़

हनुमान घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

रिपोर्ट के मुताबिक, हनुमान ने ₹99.85 करोड़ कमाए [तेलुगु: ₹73.89 करोड़; हिंदी: ₹24.5 करोड़; तमिल: ₹78 लाख; कन्नड़: ₹52 लाख; मलयालम: ₹16 लाख] पहले सप्ताह में। शुरुआती अनुमान के मुताबिक, 9वें दिन फिल्म ने भारत में सभी भाषाओं में ₹14.25 करोड़ की कमाई की। फिल्म ने अब तक 114.10 करोड़ की कमाई कर ली है।

हनुमान ग्लोबल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

हनुमान ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर पहले ही 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है। हाल ही में प्रोडक्शन हाउस प्राइमशो एंटरटेनमेंट ने अपने ऑफिशियल एक्स पेज पर बॉक्स ऑफिस अपडेट शेयर किया है. “छोटी फिल्म – दर्शकों से बड़ा न्याय। #हनुमान की जबरदस्त दहाड़ बॉक्स-ऑफिस पर गूंजी। सीमित स्क्रीन और न्यूनतम टिकट कीमतों के साथ केवल 4 दिनों में दुनिया भर में 100 करोड़। #HanuManCreatesHistory एक @PrasanthVarma अभिनीत फिल्म @tejasajja123,” बैनर ने पोस्ट में कहा

तेलुगु भाषा की सुपरहीरो फिल्म को भी प्रशांत वर्मा ने लिखा है। अंजनाद्री के काल्पनिक गांव में स्थापित, हनुमान प्रशांत वर्मा सिनेमैटिक यूनिवर्स (पीवीसीयू) की शुरुआत का प्रतीक है।

हनुमान पर तेजा सजजा

हाल ही में तेजा सज्जा ने न्यूज एजेंसी एएनआई से फिल्म के बारे में बात की। उन्होंने कहा था, ”सुपरहीरो फिल्म करने का विचार ही मेरे लिए बहुत रोमांचक है, पूरी प्रक्रिया के दौरान रोमांचक रहा है। इस फिल्म में, एक युवा लड़के को भगवान हनुमान की कृपा से महाशक्तियाँ मिलती हैं और फिर वह अपने लोगों और अपने धर्म के लिए कैसे लड़ता है।

उन्होंने कहा था, ”इस फिल्म में बच्चों के मनोरंजन के लिए सुपरहीरो एक्शन सीक्वेंस हैं और भरपूर कॉमेडी है. साथ ही, यह हमारा इतिहास भी है, सुपरहीरो एलिमेंट से भी जुड़ा है. हमने अपने भारतीय ‘इतिहास’ में मिश्रण करने की कोशिश की है ‘सुपरहीरो अवधारणा के साथ यह एक बहुत ही मनोरंजक फिल्म है।”

कलाकारों में वेनेला किशोर, समुथिरकानी, गेटअप श्रीनु, सत्या और राज दीपक शेट्टी शामिल हैं।

फिल्म के विजुअल इफेक्ट्स (वीएफएक्स) का विशेष उल्लेख किया जाना चाहिए, ताकि कहानी को बिना प्रभावित किए बढ़ाया जा सके और दर्शकों के लिए दृश्यात्मक रूप से आकर्षक अनुभव तैयार किया जा सके। दशरधि सिवेंद्र की सिनेमैटोग्राफी और साई बाबू तलारी का संपादन फिल्म की अपील में महत्वपूर्ण योगदान देता है। अनुदीप देव, गौरा हरि और कृष्णा सौरभ का संगीत समग्र अनुभव को बढ़ाता है। यदि कुछ ऐसा है जो बेहतर हो सकता था, तो वह गति है, विशेषकर पहले भाग में। एक सख्त संपादन और कम रनटाइम ने देखने के अनुभव को और भी बेहतर बना दिया होगा।

ठोस कहानी कहने, प्रभावशाली दृश्यों और मजबूत प्रदर्शन के साथ, फिल्म समकालीन कार्रवाई के साथ पौराणिक कथाओं के तत्वों को सफलतापूर्वक जोड़ती है, जो भारतीय सिनेमा में एक अद्वितीय देखने का अनुभव प्रदान करती है।

मॉडर्न ड्रेप के साथ अजरख प्रिंटेड साड़ी में आलिया भट्ट का शानदार रेड कार्पेट लुक, पुरस्कार समारोह में ग्लैमर को फिर से परिभाषित करता है।

अलौकिक क्षमताएं, पौराणिक चरित्र हनुमान की याद दिलाती हैं, माइकल, महत्वाकांक्षा और सत्ता के लालच से प्रेरित होकर, उन्हीं क्षमताओं को हासिल करने के लिए बेताब है और उन्हें प्राप्त करने के लिए कुछ भी नहीं करेगा। अच्छाई बनाम बुराई की इस लड़ाई में कौन विजयी होगा?

प्रशांत वर्मा, जिन्होंने अवे और ज़ोंबी रेड्डी जैसी फिल्मों से प्रसिद्धि हासिल की, एक बार फिर युवा अभिनेता तेजा सज्जा के साथ मिलकर प्रशांत वर्मा सिनेमैटिक यूनिवर्स के हिस्से के रूप में एक तेलुगु भाषा की सुपरहीरो फिल्म हनुमान लेकर आए हैं। संक्रांति रिलीज़, जिसमें अमृता अय्यर, वरलक्ष्मी सरथकुमार और विनय राय भी शामिल हैं, एक समकालीन कथा के साथ भारतीय पौराणिक कथाओं के तत्वों को जटिल रूप से जोड़ती है।

फिल्म दो केंद्रीय पात्रों के बीच एक क्लासिक टकराव प्रस्तुत करती है: दिव्य शक्ति के योग्य वाहक हनुमंथु, और माइकल, उसी अलौकिक क्षमताओं की बेताब खोज से प्रेरित प्रतिद्वंद्वी। प्रशांत कुशलतापूर्वक विभिन्न स्रोतों से परिचित तत्वों को एकीकृत करते हैं, उन्हें सीजीआई के साथ मिश्रित करते हैं, जिससे गांव की सेटिंग में नायक की अलौकिक उपस्थिति बढ़ जाती है। कहानी अंजनाद्रि की ग्रामीण गतिशीलता और संघर्षों पर भी प्रकाश डालती है, जिसमें एक प्रेम कहानी और दमनकारी प्रथाओं के तहत ग्रामीणों द्वारा सामना की जाने वाली चुनौतियाँ शामिल हैं।

तेजा सज्जा ने हनुमंथु उर्फ ​​हनुमान के अपने चरित्र को बहुत दृढ़ विश्वास के साथ चित्रित किया है, पहले एक शरारती चोर के रूप में और बाद में एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो अंजनाद्रि के उद्धारकर्ता की भूमिका निभाता है। इस फिल्म की सफलता निश्चित रूप से उन्हें एक अलग लीग में ले जाएगी। हनुमंथु की बड़ी बहन अंजम्मा के रूप में वरलक्ष्मी सरथकुमार अपने प्रदर्शन से धमाल मचाती हैं। वह सुंदरता और शक्ति का मिश्रण है। अमृता अय्यर एक डॉक्टर और एक स्कूल शिक्षक की बेटी मीनाक्षी के रूप में मिश्रण में संतुलन की भावना लाती हैं।

हनुमंतु और मीनाक्षी के बीच प्रेम कोण कथानक का एक अभिन्न अंग बन जाता है। प्रतिपक्षी की भूमिका निभा रहे विनय राय अपनी भूमिका (विशिष्ट पर्यवेक्षक) की तरह दिखते हैं और साहसिक कथानक में जोरदार योगदान देते हैं। इन सभी ने अपने द्वारा निभाए गए किरदारों में गहराई और प्रामाणिकता ला दी। कलाकारों के अन्य उल्लेखनीय सदस्यों में वेनेला किशोर, समुथिरकानी, गेटअप श्रीनु, सत्या और राज दीपक शेट्टी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *