विराट कोहली 14 महीने बाद पहले टी20 मैच के लिए तैयार, लेकिन उन्हें रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग नहीं करनी चाहिए। एक्स-इंडिया स्टार बताते हैं |

News

विराट कोहली 14 महीने बाद पहले टी20 मैच के लिए तैयार, लेकिन उन्हें रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग नहीं करनी चाहिए। एक्स-इंडिया स्टार बताते हैं |

विराट कोहली 14 महीने बाद पहले टी20 मैच के लिए तैयार, लेकिन उन्हें रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग नहीं करनी चाहिए। एक्स-इंडिया स्टार बताते हैं

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम का मानना ​​है कि अफगानिस्तान के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में विराट कोहली को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग नहीं करनी चाहिए। भारत ने गुरुवार को मोहाली में पहले टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान को हरा दिया लेकिन कोहली ‘व्यक्तिगत कारणों’ से मैच नहीं खेले। हालाँकि, स्टार बल्लेबाज दूसरे गेम के लिए वापस आ जाएगा और ऐसी अफवाहें थीं कि वह रोहित का ओपनिंग पार्टनर बन सकता है। सबा ने कहा कि भारत को टी20 विश्व कप में नंबर 3 पर अहम भूमिका निभाने के लिए कोहली की जरूरत होगी और वेस्टइंडीज की पिचों को देखते हुए कोहली को अपनी परिचित भूमिका पर कायम रहना चाहिए.

“विराट कोहली आएंगे और इस बात की प्रबल संभावना है कि वह रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। मैं विराट कोहली को नंबर 3 पर देख रहा हूं। यह ध्यान में रखते हुए कि विश्व कप वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाना है।” भारत धीमे विकेटों पर खेलेगा। आपको किसी ऐसे व्यक्ति की ज़रूरत है जो पूरी पारी को नियंत्रित कर सके और मुझे लगता है कि रोहित शर्मा उस भूमिका को निभाने के लिए विराट कोहली का समर्थन कर रहे हैं। नंबर 3 पर आएं और पारी को नियंत्रित करें, अंत तक एक एंकर बने रहें – बनें यह लक्ष्य निर्धारित करना या पीछा करना है।

एक बार विराट कोहली वापस आ जाएं, तो मैं उन्हें नंबर 3 पर देखना चाहूंगा,” उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर मैच के बाद के विश्लेषण में कहा। शिवम दुबे के नेतृत्व में भारत के सीमांत खिलाड़ियों ने छह विकेट से जीत दर्ज करने के अवसर का फायदा उठाया। अनुभवी मोहम्मद नबी (27 में से 42) और युवा अज़मतुल्लाह उमरज़ई (22 में से 29) के बीच 43 गेंदों में 68 रन की जीवंत साझेदारी ने पावरप्ले में भारत के दबदबे के बाद अफगानिस्तान को पांच विकेट पर 158 रन पर पहुंचा दिया। अच्छी बल्लेबाजी परिस्थितियों में कुल स्कोर पर्याप्त नहीं था क्योंकि भारत ने 17.3 ओवर में आसानी से जीत हासिल कर ली।

“विराट कोहली आएंगे और इस बात की प्रबल संभावना है

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर का मानना ​​है कि विराट कोहली को अफगानिस्तान के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत नहीं करनी चाहिए। क्लाइव लॉयड ने इस महीने की शुरुआत में केपटाउन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच डेढ़ दिवसीय टेस्ट को संबोधित करते हुए अपनी बात कहने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट के दौरान पिच की स्थिति केवल पांच सत्रों में मैच समाप्त होने के बाद जांच के दायरे में आ गई। भारत ने प्रोटियाज टीम को पहली पारी में सिर्फ 55 रन पर आउट करके टेस्ट में मेजबान टीम को सात विकेट से हराया था। भले ही दक्षिण अफ्रीका के लिए दूसरी पारी में एडेन मार्कराम ने शतक बनाया, लेकिन यह मुश्किल से ही पर्याप्त था क्योंकि भारत को 79 रन का मामूली लक्ष्य दिया गया था, जिसे उन्होंने अपेक्षाकृत आसानी से हासिल कर लिया।

READ MORE:- Choosing the Right Health Insurance Plan During Open Enrollment

भारत के जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, रोहित शर्मा, विराट कोहली और अन्य लोग केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन विकेट का जश्न मनाते हुए (जय शाह-एक्स)भारत के जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, रोहित शर्मा, विराट कोहली और अन्य लोग केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन विकेट का जश्न मनाते हुए | वर्तमान में अहमदाबाद में, इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दो दिवसीय अनौपचारिक टेस्ट में भारत ए के लिए खेलते हुए, ध्रुव, जिनका प्रथम श्रेणी औसत 46.47 है, को भारतीय टीम में बैकअप विकेटकीपर के रूप में चुना गया था।

इशान किशन की उपलब्धता को लेकर अनिश्चितता ने चयनकर्ताओं को युवा खिलाड़ी की ओर रुख करने के लिए प्रेरित किया होगा। उनके इंडिया कैप पाने की संभावना कम है क्योंकि केएस भरत और केएल राहुल पेकिंग क्रम में उनसे आगे हैं, लेकिन एक महत्वपूर्ण घरेलू श्रृंखला के दौरान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रित बुमरा और रविचंद्रन अश्विन जैसे खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना उचित है। ‘सेना के बच्चे’ को बढ़ावा देना निश्चित है।

विराट कोहली एक स्टार क्रिकेटर

भारत और इंग्लैंड के बीच 2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल आखिरी बार था जब दोनों ने सबसे छोटे प्रारूप में एक साथ खेल खेला था। अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले पारंपरिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, भारतीय मुख्य कोच द्रविड़ ने पुष्टि की कि रोहित एंड कंपनी को कोहली की सेवाएं नहीं मिलेंगी। कोहली व्यक्तिगत कारणों से श्रृंखला के शुरुआती मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ ने पुष्टि की, विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेलेंगे

हालाँकि, भारत के पूर्व कप्तान के अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे और तीसरे टी20I में खेलने की उम्मीद है। क्या कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के निर्णायक मैच के लिए भारतीय टीम में लौटने पर रोहित के साथ ओपनिंग करेंगे, या अनुभवी नंबर 3 स्थान लेंगे? भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने तीन टी20I की शुरुआत से पहले 35 वर्षीय खिलाड़ी की बल्लेबाजी भूमिका के बारे में अपने विचार साझा किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *